धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
mahendra singh dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की शुरुआत बहुत ही खराब रही.

टीम को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद तीन बार की चैंपियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा. धोनी को आईपीएल द्वारा निर्धारित समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं करने के चलते यह जुर्माना लगाया गया. आईपीएल ने इस बार समय की पाबंदी को लेकर नियमों को सख्त किया है. अब चूंकि यह सीजन की पहली गलती है इसलिए धोनी को सिर्फ आर्थिक जुर्माना देना पड़ा है.

मिनिमम ओवर रेट पर 12 लाख का जुर्माना

आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है मिनिमम ओवर रेट को रेट को लेकर उनकी टीम की पहली गलती है इसलिए आईपीएल के नियमों को देखते हुए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है.

आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं. यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए. इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है.

दरअसल, चेन्नई के गेंदबाजों ने सिर्फ 18.4 ओवर ही गेंदबाजी की क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने 189 रन का लक्ष्य 8 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी साव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई को आसानी से हरा दिया. दोनों ने 13.3 ओवर में 138 रन की साझेदारी की.

स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने अपनी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) के कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन (Kane Williamson) पूरी तरह फिट होने को लेकर आश्वस्त हैं जिसके बाद वह जल्द ही टीम