सपने में शिवलिंग सहित ये चीजें देखना होता है शुभ

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp

इस संसार में हर मनुष्य सोते समय सपने जरूर देखता है। कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ सपने बुरे होते हैं। आपको बता दें कि जो भी मनुष्य सोते समय सपने देखता है उसका कोई ना कोई मतलब जरूर होता है परंतु जानकारी के अभाव में इंसान सपनों का अर्थ नहीं समझ पाता है। अक्सर आप लोगों ने कुछ इस तरह के सपने देखे होंगे? जिनमें से कुछ डरावने होते हैं तो कुछ बहुत ही अच्छे होते हैं।

अक्सर देखा गया है कि लोग आपस में एक दूसरे से बात करते हैं कि कल मैंने सपने में वह चीज देखी थी या मैं किसी बड़ी जगह पर गया था या मैं आकाश में उड़ रहा था। इसी तरह की बहुत सी चीजें होती है जो अक्सर सपने में नजर आती हैं लेकिन यह सपने ज्यादातर सभी के लिए एक सवाल बनकर रह जाते हैं।

सपनों का हमारे जीवन से क्या संबंध होता है? यह लोगों को मालूम नहीं है। दरअसल, सपने हमारे भविष्य की तरफ संकेत करते हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो अगर दिखाई दे तो बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर सपने में शिवलिंग, शिवालय, मंदिर आदि दिखे तो इनका क्या मतलब होता है? चलिए जानते हैं इसके बारे में….

सपने में शिवलिंग देखना

अक्सर देखा गया है कि बहुत से लोग अपने सपने में शिवलिंग देखते हैं परंतु सपने में शिवलिंग देखने का क्या मतलब होता है, इसके बारे में लोगों को पता नहीं होता है। आपको बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में शिवलिंग देखता है तो इसका मतलब होता है कि कोई शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है। यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह सपना अगर आपको दिखे तो समझ लीजिए कि आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है।

सपने में मंदिर दिखाई देना

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में मंदिर, शिवालय, बड़ा महल या फिर उगता हुआ सूरज देखता है तो यह बहुत शुभ संकेत माना गया है। इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को अपने प्रत्येक कार्य में सफलता हासिल होगी।

सपने में आकाश में उड़ता हुआ देखने का मतलब

अगर आप अपने सपने में खुद को किसी नदी या तालाब आदि में तैरते हुए देखते हैं या फिर खुद को आकाश में उड़ते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत ही जल्द किसी काम में सफलता प्राप्त हो सकती है। इस तरह का सपना कार्य सिद्धि की तरफ इशारा करता है।

महिला को लाल साड़ी में देखना

अगर आप अपने सपने में देखते हैं कि आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में कोई महिला लाल साड़ी में सोलह शृंगार के साथ नजर आती है तो इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की जल्दी कृपा बरसने वाली है।

सपने में शंख देखना

अगर आपको अपने सपने में मंदिर में शंख बजने और घंटी बजने की आवाज सुनाई देती है तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत ही जल्द धन की प्राप्ति हो सकती है। इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है।