WTC Final: न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए घोषित की टीम

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) मुकाबले के शुरू होने में अब महज़ 2 दिनों का समय बचा है. इससे ठीक पहले अब भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों ने अपने 15 मेंबर्स की टीम घोषित कर दी है. इसमें न्यूजीलैंड की टीम के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है. दरअसल इस में टीम कप्तान केन विलियमसन की वापसी हो चुकी है. बता दें कि, विलियमसन कोहनी के चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर रहे थे, लेकिन बावजूद इसके उन्हें इस फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम में शामिल किया है.

विलियमसन के साथ ये खिलाड़ी भी हुए फिट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) मुकाबले से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर जो सामने आई वो थी कि कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग अब फिट हो चुके हैं. ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से चोट के चलते बाहर रहे थे, लेकिन अब ये दोनों के पूरी तरह फिट होने की पुष्टि खूद न्यूजीलैंड की टीम मैनेजमेंट ने की है. ऐसे में अब उम्मीद यही की जा रही है कि ये दोनों खिलाड़ी इस फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहने वाले हैं.

भारत और न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम :

डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में आखिरी बार आमने-सामने होने के लिए भारत और न्यूजीलैंड दोनों की 15 सदस्यीय टीमों की घोषणा की जा चुकी है. दोनों टीमों पर नज़र डाले तो न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर और बीजे वॉटलिंग शामिल है.

वहीं भारत की 15 सदस्यीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं.

टीम की तैयारी पर बोलें न्यूजीलैंड के कोच

इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी टीम का हिस्सा रहे डग ब्रेसवैल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर को डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में टीम से बाहर किए जाने पर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘मिशेल सेंटनर और डेरिल मिशेल को लेकर कुछ कठिन फैसले हुए हैं, जो वर्तमान में हमारे पास टेस्ट टीम में जगह के लिए प्रतिस्पर्धा के हकदार हैं.

वहीं कप्तान विलियमसन को लेकर स्टीड ने कहा ‘केन विलियमसन और बीजे वॉटलिंग को निश्चित रूप से इस हफ्ते आराम करने और रिहेबिलिटेशन से फायदा हुआ है हम उम्मीद करते हैं कि वे फिट और फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे और न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे.

स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने अपनी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) के कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन (Kane Williamson) पूरी तरह फिट होने को लेकर आश्वस्त हैं जिसके बाद वह जल्द ही टीम